Holi Date in 2016 – Timing – होली त्यौहार

By | November 22, 2015

When is Holi this time in 2016 year?

The Holy Holi festival will be celebrated across the world this time with lots of color and joy, find when is Holi will be held below.

होली की तिथि / Holi Date

आने वाले वर्ष 2016 में होली 24th मार्च को मनाई जाएगी जो की गुरुवार का दिन होगा । This time the Holi will fall on 24 March 2016, so lets ready to play Holi festival.

24 March 2016 

When is Holi Date in 2016 and timing

होली / About Holi

रंगों का त्यौहार होली हिन्दुओं द्वारा मनाया जाने वाला एक ऐसा त्यौहार है जो की पूरे भारत देश में फाल्गुन महीने के पुर्णिमा के दिन पूरे उत्साह के साथ मनाया जाता है। होली के पहले पूरा बाज़ार रंग बिरंगे रंगों से सजा रहता है और तरह तरह के पिचकारियों भी मिलती है जिसमे बच्चे गिले रंग भरकर दुसरो पर डालते है।

The Holi is one of the popular festival that allow not just allow to people meet but to play, enjoy and have delicious food. The Holi festival has been celebrated from thousands of years.

होली के दिन बहुत से जगहों पर रंग खेलने के साथ साथ सभी भांग के नशे में डूब कर खूब नाचते व गाते है । होली के दिन बच्चे,बड़े सभी सुबह सुबह उठ कर एक दुसरे को गिले रंग लगाते है और फिर शाम को नए कपड़े पहन कर एक दुसरे के घर जा कर सबको गुलाल लगाते है। छोटे अपने से बड़ो के पारो पर गुलाल लगा कर उनका आशीर्वाद लेते है । होली के दिन हर घर में तरह तरह की मिठाइयाँ और कई तरह के पकवान भी बनते है। होली के एक दिन पहले शाम को होलीका दहन भी की जाती है । होलीका दहन की कथा हिरण्यकशिप के बेटे प्रह्लाद और बहन होलीका के नाम से प्रचलित है ।

Related posts:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *