Interesting Facts about People Born in January Month

By | November 22, 2016

Find some of the interesting facts about those people born in January month and their personality. Janiye jo log January mein janam lete hai unke bare mein. 1 year में 12 month यानि की 12 महीने होते है और इन 12 महीनो में जनवरी का महिना सबसे पहला महिना होता है। यह महिना 31 दिनों का होता है। जो लोग 1 जनवरी से 20 जनवरी के बीच में जन्म लेते है उनका zodiac sign Capricorn यानि की “मकर” होता है और जो लोग 21 जनवरी से 31 जनवरी के बीच में जन्म लेते है उनका zodiac sign Aquarius यानि की कुंभ होता है। जनवरी में जन्मे लेने वाले लोगो का शुभ अंक 5, 3, और 1 होता है और इनके लिए शुभ अंक  dark blue, red और light yellow होता है । निचे हम आपको बताने जा रहे है जनवरी के महीने में पैदा हुए लोगों के बारे में 10 interesting facts.

Facts about People born in January month

Facts about People Born in January Month

Aisa dekha gaya hai ki kai baar log apne bare mein jaane ko utsuk rahte hai. To is baar aaj main aapko un logon ke personality ke details batlaunga jo February month mein born hue hon. To chaliye jante hai Feb month mein born hue people ke personality aur interesting facts ke bare mein:

  1. जो लोग जनवरी के महीने में जन्म लेते है उनके बारे में बहुतो का सोच गलत होता है, परन्तु ऐसा नहीं है। जनवरी में पैदा लेने वाले लोगो का इरादा कभी भी किसी को चोट या तकलीफ पहुँचाने का नहीं रहता है। ऐसे लोगो का दिल mirror की तरह साफ़ होता है।
  1. जनवरी में जन्म लेने वाले लोग दुसरो से काम निकलवाना बखुबी जानते है। भले हीं सामने वाले में लाख खामियां क्यों ना हो वे जानबूझ कर उसे ignore करते है ताकि उससे अपना काम निकलवा सके । जैसे ही उनका काम हो जाता है वे शांतिपूर्ण उस व्यक्ति से किनारे हो जाते है।
  1. जनवरी में जन्म लेने वाले जो लोग job करते है उनका मानना है की वे अकेले हीं सारा काम संभाल सकते हैं, उनके खुद के सिवा किसी और पर भरोसा नहीं रहता है। उन्हें लगता है की उनसे बेहतर काम कोई भी नहीं कर सकता। वे दुनिया के बेहतरीन लोगों में से एक होते हैं। ऐसे लोग मेहनत पर ज्यादा यकीन करते है ।
  1. जनवरी के महीने में जन्म लेने वाले लोगो को किसी भी time में फिर चाहे वो दिन हो या फिर रात पार्टी में जाना बहुत पसंद होता है। ये लोग party के लिए हर समय ready रहते है ।
  1. जो लोग जनवरी में जन्म लेते है उन्हें कपड़ों में बहुत interest होता है। इसलिए ऐसे लोगो को फैशन के बारे में बहुत knowledge होता है । कब और कहाँ किस तरह के कपड़े पहनने है इसके बारे में भी इन्हें खूब अच्छे से पता होता है । उनका sense of humor काफी अच्छा होता है ।
  1. जनवरी में जन्म लेने वाले लोग बहुत जल्दी खुद में बोरियत feel करते है क्योंकि इनके अंदर काफी energy होती हैं। ऐसे लोग बहुत शोर करने वाले लगते हैं क्योंकि इनके अंदर काफी जोश भरा होता है। ऐसे लोगो में कभी कोई खामिया या कमजोरी दिखाई नहीं देती है ।इसे भी पढ़िए – धनु राशी के फल और मेष राशिफल के जातक के बारे में यहाँ पर |
  2. January month में जन्म लेने वाले लोग बहुत रोमांटिक होते है , लेकिन वे हमेशा अपने love को express नहीं करते। अगर आप ऐसे लोगो के ज्यादा करीब होते है तब जा कर आपको पता चलेगा की आपके लिए वे सबसे अच्छा प्रेमी हैं।
  1. जो लोग जनवरी के महीने में जन्म लेते है वे खुद में reserved रहना पसंद करते है। ऐसे लोग किसी के बातो को ले कर ज्यादा परेशान नहीं होते है। यदि कोई ऐसे लोगो को मूर्ख या बेवकूफ भी बनाना चाहे तो वो नहीं बना सकता है क्योंकि ऐसे लोग काफी बुद्धिमानी से सब को नजरअंदाज कर के निकल जाते है।
  1. जो लोग जनवरी में जन्म लेते है उनसे अगर कोई बेवकूफ़ो वाला सवाल पूछता है तो वे बहुत खामोशी से उसका जवाब दे कर side हो जाते है ।
  1. January में पैदा लेने वाले लोग अपने emotions को कभी किसी के सामने express नहीं करते है। ऐसे लोगो के दिल और दिमाग में क्या चल रहा होता है ये मालूम करना बेहद मुश्किल होता है। ऐसे लोग बहुत emotional होते हैं। ये कभी भी अपनी परेशानी किसी से share नहीं करते है ।
Related posts:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *