Makar Rashifal 2016 – मकर जातक राशिफल

By | February 28, 2016

Kya aap Makar Rashi se hai aur apna varshik rashifal 2016 ke liye janana chahate hain? Janiye Capricorn ka Horoscope  in Hindi for love, marriage, study, job, business to health.

2016 मकर (Capricorn) राशिफल  – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

ऊपर दिए गए letters से जिस किसीका भी नाम start होता है वे लोग मकर(Capricorn) राशि के होते है । makar rashi का स्वामी ग्रह शनि होता है इसलिए शनि देव और बजरंग बलि को इस राशि का देवता माना जाता है । makar राशि के लोग बहुत हीं शांत स्वभाव, मेहनती, स्वामिभक्त और ईमानदार होते है जिसके वजह से ये लोग सभी को आकर्षित करते है। इस राशी वाले लोगो का  शरीर ख़ूबसूरत और सुगठित(Shapely) होता है तथा इनकी त्वचा Smooth होती हैं इस राशि के लोगो की eyebrow उभरी हुई , ऊपर के होंठ पतले,तराशी हुई ठोड़ी और गहरी गंभीर आँखें होती हैं।  ये लोग height में कम होते है तथा बोलते भी धीरे धीरे हैं

Makar Rashi or Capricorn rashifal

Makar Rashi ki Rochak Jankari / Interesting facts about Capricorn

2016 में मकर राशि वालो का मित्र होगा  – कुम्भ राशि
2016 में मकर राशि वालो का शत्रु होगा – सिंह और धनु राशि
2016 में मकर राशि वालो के लिए अनुकूल रत्न है – नीलम
2016 में मकर राशि  वालो का शुभ रुद्राक्ष है – सात मुखी रुद्राक्ष
2016 में मकर राशि वालो का अनुकूल रंग है – नीला, काला और आसमानी
2016 में मकर  राशि वालो का शुभ दिन है – शनिवार
2016 में मकर राशि वालो का अनुकूल अंक है  8
2016 में मकर राशि का अनुकूल तारीखें है – 8, 17, 26

 

मकर राशि वालो के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2016

To kya aap apna bhavishya ya is saal ka rashifal janana chahate hai?  To chaliye jante hai ki Makkar Rashi walo ke liye 2016 ka saal kaise rahega:

स्वास्थ्य  राशि / Health Rashifal

2016 में मकर राशि वालो का health normal रहने का योग हैं । पेट और आँखों से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है अतः बाहर का खाना खाने से बचे।

पारिवारिक स्थिति / family status

2016 के starting में मकर राशि वालो के family status उचित रहेगा। इस साल परिवार में कोई धार्मिक कार्य हो सकते हैं। साल के दूसरे भाग में परिवार को ले कर थोड़ा alert रहें क्योंकि किसी अपनों से धोका मिलने का संकेत है । घर के हीं किसी member से tension भी हो सकती है। अतः आपको अपने गुस्से पर control रखना होगा ।

आर्थिक स्थिति / Financial status

2016 में मकर राशि वालो की financial हालात अच्छी हो सकती है। काम में आमदनी का योग भी बन रहा है और suddenly धन मिलने का भी chance हैं।

शिक्षा / education

2016 में मकर राशि वाले students को अपनी परिश्रम का फल मिलने वाला है । पढ़ाई में मन लगेगा तथा Teachers and Gurus  का help भी मिलेगा । किसी Unknown पर trust ना करें । 

नौकरी कारोबार / Job or Business

2016 में makar राशी वालो को बिजली के business में profit मिल सकता है । इसके अलावा कोई भी नया business  करने के लिए ये साल उचित होगा । job वालो के लिए भी 2016 उत्तम रहेगा और इस साल उनकी promotion हो सकती है ।

प्रेम संबंध और विवाह / Love life and marriage

2016 में मकर राशि वालो की meeting किसी new friend से हो सकती है। new freind के वजह से old friend को ignore करना महंगा पड़ सकता है। मकर राशि वालो में से जिनका विवाह योग्य अब तक नहीं बन पा रहा था इस साल उनकी तलाश पूरी हो सकती है। शादी सुदा जीवन में कुछ problems आ सकती है । इसलिए पति पत्नी एक दूसरे की feelings को समझते हुए अपने  रिश्ते को strong बनाने की कोशिश करें।

2 thoughts on “Makar Rashifal 2016 – मकर जातक राशिफल

    1. Bhagat Post author

      Aap kisi bhi din apna dukan open kar skate hai, bas Prabhu ka naam lijiye aur vidhi vidhan puja kar ke 11:30 bajse se pahle puja karwa le.

      Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *