Mesh Rashi Varshik 2016 Rashifal – मेष राशिफल

By | December 21, 2015

Kya aap Mesh Rashi se Hai aur Varshik Rashifal 2016 ko janana chahate hain? Janiye Yearly Horoscope aur Bhavishyafal  2016 ke liye. कैसा रहेगा मेष वार्षिक राशिफल २०१६ में इस बार | नया वर्ष आ चूका है और सभी मेष राशि के जातक अपना भविष्य जानने को इच्छुक हैं, तो चलिए जानते है यह नया साल आपके लिए कैसा रहेगा |

Mesh Rashi - Aries (मेष राशि)

2016 मेष (Aries) राशिफल :- चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो,

ऊपर दिए गए Letter से जिस किसी का भी नाम start होता है वे लोग मेष(aries) राशी के होते है। मेष राशि वाले लोग दुसरो को attract करना बखूबी जानते है । अगर ये चाहे तो दुसरो का जगह अपने बस में कर सकते है । इस राशि वाले बहुत खर्चीले(Spenders) होते है | इस राशी के लोगो हल्के सांवले रंग के होते है और इनका नाक नक्शा तीखा होता है साथ हीं  eyebrow काले घने होते है। मेष राशी वालो के लिए मूंगा रत्न और 3 मुख वाला रुद्राक्ष पहना अच्छा होता है ।

2016 में मेष राशी वालो के लिए शुभ रंग है :- लाल, पीला और  गेरुआ ।

2016 में मेष राशी वालो के लिए शुभ दिन है :- मंगलवार,  गुरुवार, रविवार।

2016 में मेष राशी वालो के लिए शुभ अंक है :- 9, 18, 27, 36, 45, 54, 63, 72

2016 में मेष राशी वालो के लिए शुभ तारीखे है :- 9, 18, 27

 

मेष राशी वालो के लिए कैसा रहेगा वर्ष २०१६/ How will be 2016 for Aries

स्वास्थ्य / Health

2016 में मेष राशी वाले शारीरिक रूप से बीमार हो सकते है। इस राशी वाले लोग august तक तो भले चांजे रहेंगे लेकिन उसके बाद उन्हें पेट-संबंधी, ह्रदय संबंधी, या फिर गठिया जैसी बीमारी हो सकता है । इसलिए मेष राशी वालो को august के बाद थोड़ा सतर्क रहने की जरुरत होगी ।

पारिवारिक स्थिति / Family Status

वर्ष 2016 में मेष राशी वालो के परिवार में सुख और शान्ति का माहौल बना रहेगा बस माँ बाप को थोड़ा सा बच्चो की चिंता परेशान कर सकते है । इस राशी वाले लोगो को अपने अंदर के अहंकार को मिटा कर अपने माँ बाप से अच्छे सम्बन्ध बनाने की कोशिश करनी होगी ।

आर्थिक स्थिति  / Financial Status

वर्ष 2016 में मेष(aries) राशी वालो का आर्थिक स्थिति सामान्य रहने वाला है । 2016 में इस राशी वालो का ना ज्यादा धन खर्च होगा और ना हीं ज्यादा income होगा । आने वाले वर्ष 2016 में अचानक से धन मिलने का भी chance है लेकिन इस वर्ष किसी नए काम की starting ना हीं करे तो बेहतर होगा । अगस्त के बाद मेष राशी वालो की आर्थिक स्थिति सुधर सकती है और इनको धन का लाभ भी हो सकता है लेकिन फिर भी फिजूल खर्च से बचेंगे  तो आपके लिए बेहतर होगा।

शिक्षा / Education

2015 में मेष राशी वाले जिन students ने कड़ी मेहनत की होगी उन्हें वर्ष 2016 में जरुर कामयाबी हांसिल होगी। students को पढ़ाई करने में मन लगेने लगेगा और उनके memory भी strong रहेंगे।     

नौकरी , कारोबार / Job, Business

वर्ष 2016 में अगर आपका ध्यान केवल आपके लक्ष्यों पर होगा तो देर से हीं सही आपको आपका लक्ष्य ज़रूर हांसिल होगा। कारोबारियों को लिए भी ये साल कर अच्छा रहने वाला है । 2016 में अगर आप नए कारोबार को start करना चाह रहे है तो आप कर सकते है। starting में कुछ परेशानीयां आ सकते हैं लेकिन होसला रखे आपको बाद में कामयाबी जरुर से मिलेगी ।  august के बाद आपकी सभी परेशानियाँ खुद-ब-खुद ख़त्म हो जायेंगे ।

प्रेम-संबंध और विवाह का योग / Love Life and Marriage Chances

2016 प्रेम-संबंधों के लिए अच्छा नहीं है। इसलिए जल्द से जल्द ऐसे रिश्ते से distance बना लें वरना आपकी बदनामी हो सकती है। आपके प्रेम-प्रसंगों के कारण आपके family में tension का माहौल रह सकता है । जिस किसी का भी विवाह नहीं हुआ है 2016 के starting में उनका विवाह का योग बन सकता है ।

सावधानी / Precaution

मेष राशी वाले वर्ष 2016 में अगर कोई नया काम करना चाह रहे है तो 14th march से 14 April के बिच या  1st September  से 10th October  और 16th November  से 28th December के  ना करें इससे उन्हें नुकसान हो सकता है ।

Related posts:

9 thoughts on “Mesh Rashi Varshik 2016 Rashifal – मेष राशिफल

  1. ajay bansod

    मेरा विवाह इस साल होगा कि नहीं

    Reply
  2. archana yadav

    meri sadi kab tak hogi prem vivah ke lia kya upay karu

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *